Breaking News

परीक्षा पे चर्चा में बच्चों ने सीखा तनाव मुक्त हो कर परीक्षा देना - राजीव गुप्ता


छाल / कटाईपाली ( सी.) :- देश के यशश्वी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में सीधा प्रसारण से जुड़ते हुए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय एवं पूर्व माध्यामिक विद्यालय कटाईपाली (सी.) के बालक, बालिकाओं सहित पालकगण और जनप्रतिनिधियों ने भारी संख्या में भाग लिया ।
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रधान मंत्री ने पढ़ाई एवं परीक्षा की तैयारी के संबन्ध में बहुत ही सरलता से छोटे -  छोटे उदाहरणों के माध्यम से टिप्स दिए । इस परिचर्चा से विद्यार्थी आने वाली परीक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे । इस अवसर पर प्रधान मंत्री ने परीक्षा के प्रश्न पत्र हल करने का तरीका बताया । साथ ही साथ स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए पर्याप्त नींद लेने का सलाह भी दिया । उन्होंने जोर देते हुए बताया कि निर्णय लेने की क्षमता बहुत जरूरी है । यह आपके आत्मविश्वास और निर्णय पर दृढ़ता का परिचायक है । परिचर्चा में उपस्थित पालकों ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी  ने परीक्षा में चर्चा के माध्यम से हम सभी पालकों का तानव भी कम कर दिये । जिस प्रकार उन्होंने हमारे बच्चों को और हमको जो टिप्स दिए हैं, इससे हम सब गद - गद हो गये हैं ।
इस अवसर पर पर प्राथमिक, माध्यामिक एवं उच्चत्तर माध्यामिक विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाएँ, संकुल शैक्षिक समन्वयक भुनेश्वर पटेल, जन प्रतिनिधि कन्हैया लाल डनसेना, नारायण दास महंत, फागू लाल डनसेना, परमानंद दास सहित पालकगण और गणमान्य नागरिक भारी संख्या में उपास्थित रहे । जहाँ संस्था के प्राचार्य राजीव गुप्ता ने अंत में सभी को धन्यावाद ज्ञापित करते हुए । प्रधान मंत्री के द्वारा दिए संदेशों को अपने जीवन में सहर्ष आत्मसात करने कि बात कही ।

No comments